Friday, April 19, 2024

डेली करंट अफेयर:12 नवंबर 2022

भारत के हरियाणा राज्य को इंडिया एग्रीबिजनेस बस स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया.

आईएमएफ ने घोषणा की कि वे बांग्लादेश को आर्थिक संकट से निपटने के लिए 4.5 बिलीयन डॉलर प्रदान करेगा ताकि वह आर्थिक संकट से उबर सके.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी एमएस धोनी ने हाल ही में नेवी टेक्नोलॉजी के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए.

भारत के जयपुर राज्य ने हाल ही में इंडियन स्टोन मार्ट इंटरनेशनल एग्जीबिशन के 11वें संस्करण में मेजबानी की जिम्मेदारी ली.

केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल टू का उद्घाटन पीएम मोदी के द्वारा 11 नवंबर को बेंगलुरु में किया गया 12 नवंबर को वह आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में कई परियोजना का उद्घाटन करेंगे इस हवाई अड्डे के निर्माण में लगभग 5000 करोड रूपए की लागत लग चुकी है .

जे बी कृपलानी और मौलाना आजाद की जयंती 11 नवंबर को बनाए गई 11 नवंबर को पीएम मोदी ने इन दोनों शख्सियत को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी वह स्वतंत्रता सेनानी थे और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में काम भी किया था.

राष्ट्रीय मत्स्य विकास बोर्ड को मत्स्य पालन क्षेत्र के तहत सबसे बड़ा कृषि व्यवसाय पुरस्कार के लिए इंडियन एग्रीबिजनेस अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया एग्रो वर्ल्ड 2022 कार्यक्रम के हिस्से के रूप में उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ.

संयुक्त राष्ट्रीय महासचिव एंटोनियो नेcop27 की बैठक में कहा कि नेट जीरो ग्रीन वाशिंग के लिए जीरो टॉलरेंस होना चाहिए.

ग्रीनवाशिंग क्या है यह आम जनता को इस विश्वास में गुमराह करने के लिए संदर्भित करता है कि कंपनियां राज्य और नागरिक प्रशासक पर्यावरण के लिए और अधिक कर रहे हैं जो वह वास्तव में नहीं कर रहे हैं इसमें किसी उत्पाद या नीति को अधिक प्रेम रण के अनुकूल या कम हानिकारक के रूप में दिखाना शामिल है जो कि वास्तव में नहीं होता.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles